You tube video tag find kaise kare 2020 in hindi

YouTube पर YouTube एसईओ या वीडियो को रैंक करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण भूमिका टैग है और आज यहां बताया जाएगा कि YouTube वीडियो टैग जनरेट कैस करे (कैसे करें)? ऐसी स्थिति में, यदि आप नहीं जानते कि YouTube टैग कैसे बनाएं? तब तुम बिलकुल सही हो। क्योंकि अगर Youtube वीडियो में कोई टैग नहीं है, तो वीडियो YouTube सर्च में कभी नहीं आएगा।

You tube video tag find kaise kare 2020 in hindi


You tube video tag find kaise kare 2020 in hindi

यदि आप एक YouTuber हैं, तो यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप वीडियो के लिए प्रासंगिक टैग जोड़ें। लेकिन Youtube SEO Optimize करना सम्बंधित टैग को खोजना इतना आसान नहीं है। ऐसी स्थिति में, कई Youtuber घंटों टैग के लिए खोज करते हैं। लेकिन इंटरनेट पर ऐसे कई टूल हैं, जिनकी मदद से आप 1 मिनट में YouTube वीडियो टैग जेनरेट कर सकते हैं।

वीडियो टैग जेनरेटर उपकरण:

जब भी कोई वीडियो YouTube पर अपलोड किया जाता है, तो उसके शीर्षक और विवरण के साथ टैग जोड़े जाते हैं। और इन टैग के माध्यम से, Youtube तय करता है कि किस वीडियो (टैग) पर कौन सा वीडियो Youtube खोज में किस नंबर पर आएगा।

VidIQ और Tubebuddy YouTube टूल के बारे में जानने के लिए दो उपकरण हैं। जैसे वीडियो लाइक रेश्यो, यूजर एंगेजमेंट, एसईओ आदि लेकिन इन दोनों टूल्स से टैग जेनरेट नहीं किया जा सकता है। अगर आप youtube वीडियो टैग जनरेट करना चाहते हैं, तो आपको वीडियो टैग जनरेटर टूल्स का उपयोग करना होगा।

1. रैपिडटैग
2. कर्पूर
3. कीवर्ड केग
4. कीवर्ड टूल

ये सभी Youtube वीडियो टैग जनरेटिंग टूल हैं। उनकी मदद से, कोई भी यूट्यूबर आपके विषय के अनुसार Youtube SEO Optimize टैग बना सकता है। लेकिन इसमें कुछ पेड और कुछ फ्री टूल्स होते हैं, रैप्डटैग सबसे अच्छा टूल है जब यह फ्री टूल्स की बात आती है, टैग बनाने के लिए, और आप के दिल से You tube video tag find kaise kare ये सवाल भी निकाल जाएगा।


You tube वीडियो टैग Kaise kare (कैसे करें)?


ये सभी Web Application Tools हैं, यानी इन्हें डाउनलोड करने की कोई आवश्यकता नहीं है। मैं रैपिडटैग वेब एप्लिकेशन का उपयोग करता हूं। यह एक मुफ़्त और उपयोगी उपकरण है जिसकी सहायता से आप उच्च-श्रेणी के वीडियो टैग पा सकते हैं और उन टैगों की प्रतिलिपि बना सकते हैं और उन्हें youtube वीडियो के लिए उपयोग कर सकते हैं।

YouTube SEO Tutorial के लिए छवि (थंबनेल) का अनुकूलन करें: HIndi में


यदि आप एक अच्छी छवि (थंबनेल) बना सकते हैं तो आपके वीडियो को अधिक देखें

एक अच्छी छवि (थंबनेल) देखकर, लोगों को गुदगुदी होती है।

अब छवि कीवर्ड का उपयोग करें

थंबनेल का आकार 1.0 एमबी से 2.0 एमबी होना चाहिए

चौड़ाई और ऊंचाई 1200 * 720 का उपयोग करें

चौड़ाई और ऊंचाई 1000 * 720 का उपयोग करें

उच्च रंग थंबनेल YouTube ट्यूटोरियल के ऊपर एक डालता है!

अब काले, पीले, सफेद, लाल, हरे रंग का उपयोग करें,

यदि आप उन्हें कैनवास और फोटोशॉप, कोरल ड्रू का उपयोग करते हैं तो आप अच्छा बना सकते हैं

आप अपने YouTube थंबनेल के रंग के आसपास YouTube वीडियो देखेंगे।

Youtube SEO: 2020

Google Keyword Planner, Analytics, Search Console इत्यादि।

Yoast SEO.

Rank Math SEO

Ahrefs’ Free Backlink Checker.

Beam Us Up.

Ubersuggest seo tool

Keyworddit.

Hunter

SEO Web Page Analyzer.

Google Analytics.

टैग के मामले में यह गलती न करें

कई Youtubers टैग के मामले में एक बड़ी गलती करते हैं। अधिकांश नए YouTubers Google पर जाते हैं और अपना Topic Search करते हैं, और Google द्वारा सुझाए गए संबंधित कीवर्ड को कॉपी करके अपने वीडियो में पेस्ट करते हैं। यही है, वे अपने हाथों से अपने चैनल को बर्बाद करते हैं। फिर वह कहता है कि हम इतनी मेहनत से वीडियो बनाते हैं, लेकिन विचार नहीं आते हैं। प्रिय भाई! आपने अपने विचारों को देखने का रास्ता बंद कर दिया है, आप कहां से आएंगे? क्योंकि सही टैग के कारण विचार आते हैं। लेकिन आपने उन्हें बेमेल कीवर्ड से बदल दिया है!

मैं आपको बताना चाहूंगा कि संबंधित कीवर्ड जो Google दिखाता है वह आपके वीडियो के टैग नहीं हैं। बल्कि, आपके Topic के समान कीवर्ड हैं। और आधे से ज्यादा आपके विषय से मेल भी नहीं खाते हैं। ऐसी स्थिति में, अपने लिए सोचें कि क्या आप Youtube वीडियो टैग में समान कीवर्ड का उपयोग करेंगे या परफेक्ट मैच वाले कीवर्ड का? यह स्पष्ट है कि हम केवल सही मिलान वाले कीवर्ड का उपयोग करेंगे। ताकि आपको बहुत ज्यादा ट्रैफिक मिले। और अपने YouTube चैनल को जल्दी से बढ़ने दें।
Reactions

Post a Comment

0 Comments