Josh app par video kaise banaye in hindi 2020

नमस्कार दोस्तों, तो कैसे हो आप लोग आज के इस आर्टिकल में आपसे बात करने वाले हैं JoshApplication के बारे में। जोश ऐप एक ऐसा एप्लिकेशन है जिसका उपयोग करके आप एक बहुत बड़ी सामग्री निर्माता बन सकते हैं। आप यहां अपना वीडियो (वीडियो अप्लोड) अपलोड कर सकते हैं। और बहुत अधिक लोकप्रिय हो सकता है।

Josh app par video kaise banaye in hindi 2020


आपने josh app का नाम सुना होगा, यह एक भारतीय लघु वीडियो बनाने वाला ऐप है जो भारत में बनाया गया है, वैसे तो कई अन्य लघु वीडियो बनाने वाले ऐप हैं जैसे कि roboso, moj, tik kik आदि भारतीय लघु वीडियो बनाना क्षुधा। जो मैंने पहले ही पोस्ट किया है जिसके बारे में आप इंटरनेट की श्रेणी में जाकर पढ़ सकते हैं, भारत में लघु वीडियो यानी 15 से 30 सेकंड के वीडियो बनाने की लोकप्रियता में जबरदस्त वृद्धि हुई है।

Josh app par video kaise banaye in hindi 2020


क्योंकि लघु वीडियो बनाने से, कई लोग अपनी प्रतिभा अन्य लोगों को बताते हैं क्योंकि कुछ लोगों में गायन, नृत्य, कॉमेडी आदि के लिए प्रतिभा होती है, जिसे वे सभी लोगों को बताना चाहते हैं, इसलिए लघु वीडियो को बहुत आसानी से अन्य लोगों को अपनी प्रतिभा बना लेते हैं कह सकते हैं

और वे लोग आपकी प्रतिभा को पसंद करेंगे, फिर वे भी आपके वीडियो को पसंद करेंगे और उनका अनुसरण करेंगे और आप अपनी प्रतिभा के साथ प्रसिद्ध हो सकते हैं, बहुत से लोग अपने मनोरंजन के साथ-साथ मजेदार वीडियो के लिए लघु वीडियो बनाने वाले ऐप्स का उपयोग करते हैं। आप किसी फिल्म के डायलॉग या गाने और लिप्स को बनाकर या सिंक करके भी अपने वीडियो बना सकते हैं और मशहूर हो सकते हैं।

Josh app क्या है


जोश ऐप एक भारतीय लघु वीडियो अनुप्रयोग है जिसकी सहायता से हम लघु वीडियो देख और अपलोड कर सकते हैं। जोश ऐप में आपको एंटरटेनमेंट, ट्रैंडिंग, फनी, व्हाट्सएप स्टेटस, ग्लैमर, वायरल वीडियो आदि जैसी विभिन्न श्रेणियों के वीडियो मिलेंगे।

Josh App ko Kaise Use Kare? हिंदी में


Josh app का उपयोग कैसे करें, josh app में, आपको सभी प्रकार के वीडियो मिलते हैं जैसे वायरल और ट्रेडिंग वीडियो जैसे मज़ेदार वीडियो गाने, व्हाट्सएप स्टेटस, इत्यादि और इन वीडियो को देखने के लिए, आपको जोश ऐप में खाता नहीं बनाना है लेकिन बल्कि आप बिना खाता बनाए ही जोश ऐप में छोटे वीडियो देख सकते हैं।

लेकिन अगर आप किसी वीडियो को लाइक करना चाहते हैं या उस क्रिएटर को फॉलो करते हैं जिसने वीडियो बनाया है, तो इसके लिए आपको जोश ऐप में एक अकाउंट बनाना होगा।

Josh app par video kaise banaye


इसमें अकाउंट बनाना मुश्किल नहीं है, आप अपने मोबाइल नंबर से इसमें एक अकाउंट बना सकते हैं, कुछ लोग अपने फेसबुक अकाउंट या गूगल अकाउंट से किसी भी ऐप में लॉगइन नहीं करना चाहते हैं, इसलिए आपको फेसबुक से लॉगिन करने की जरूरत नहीं है या Google खाता, बल्कि आप इस josh ऐप में एक मोबाइल नंबर के साथ एक खाता बना सकते हैं

लेकिन जिस नंबर से आप josh ऐप में अकाउंट बनाते हैं, वह ऑपरेशनल होना चाहिए, यानी उस नंबर का सिम कार्ड आपके पास या आपके मोबाइल में होना चाहिए क्योंकि एक वेरिफिकेशन कोड josh ऐप से उस नंबर पर आएगा और जब आप इसे एंटर करेंगे सत्यापन कोड केवल जब आप करते हैं, तो आपका josh ऐप बनाया जाएगा।

Josh app में वीडियो Kaise डाले?


जोश ऐप में वीडियो कैसे अपलोड करें, अगर आपने जोश में एक खाता बनाया है तो आप इसमें वीडियो अपलोड करने के बारे में सोच रहे होंगे, वीडियो अपलोड करने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

Josh app par video kaise banaye in hindi 2020


सबसे पहले, अपने मोबाइल में जोश खोलें, फिर यहां आपको एक केंद्र के साथ एक आइकन दिखाई देगा + उस पर क्लिक करें। फिर आपको अनुमति पर क्लिक करके, अनुमति देने पर क्लिक करके, अपने मोबाइल फ़ोटो और मीडिया का उपयोग करने की अनुमति प्राप्त होगी, फिर आप जोश ऐप में अपनी मोबाइल गैलरी से वीडियो का चयन और अपलोड कर सकते हैं। और आप उन्हें जोड़ भी सकते हैं।

Josh app की वीडियो को शेयर कैसे करें।


और आपको सबसे कम शेयर का विकल्प मिलेगा, जिसकी मदद से आप वीडियो देख रहे हैं, आप इसे व्हाट्सएप पर भी शेयर कर सकते हैं।

वीडियो के पूरा होने के बाद, आपको रिप्ले का विकल्प मिलेगा, जिसे आप चाहें तो फिर से देख सकते हैं और आपको इसके नीचे डाउनलोड और शेयर करने का विकल्प मिलेगा।

यहां अन्य विकल्प उपलब्ध हैं, जैसे ग्लैमर, ट्रैंडिंग और स्टेटस, अधिक श्रेणियां देखी जाएंगी।

Josh app Kya Hai in hindi, आपको josh app में वीडियो बनाने के बारे में पता होगा, josh app एक भारतीय लघु वीडियो बनाने वाला ऐप है और इसमें आपको कई स्टेटस वीडियो मिलते हैं जिन्हें आप अपने व्हाट्सएप स्टेटस में डाल सकते हैं, josh अप्प जैसा कि इसके नाम से ही पता चल जाता है कि ये अप्प लोगो के मनोरंजन के लिए ही बनाया गया है लेकिन ऐसा नही है कि इससे सिर्फ मनोरंजन हो आप इसमे अपने टेलेंट से संबंधित वीडियो भी अपलोड कर सकते है और फेमस हो सकते है
Reactions

Post a Comment

0 Comments