Facebook video download kaise kare in hindi 2020

facebook video download kaise kare. क्या आप Facebook video को अपनी फ़ोन की गैलरी में download करना चाहते है? हालंकि फेसबुक में ऐसा कोई भी ऑप्शन उपलब्ध नही है जिससे आप Facebook video download कर सके। लेकिन आज इस आर्टिकल में हम आपको Facebook video download करने का तरीका बताने जा रहे है। इसके अलावा इस पोस्ट में हम आप को कुछ Facebook video downloader app के बारे में बताएंगे जो फेसबुक से विडियो डाउनलोड करने में आपकी मदद कर सकते है। और आप Facebook video download कर सकेंगे।

Facebook video download kaise kare in hindi 2020

यदि आप कहीं घूमने गए है तो वहां के फोटो, वीडियो या फिर किसी खास अवसर के फोटो व वीडियो को फेसबुक पर अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते है और अपना स्टेटस अपडेट कर सकते है। फेसबुक पर वैसे तो कई सारे फीचर्स है परन्तु फेसबुक सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए फोटो व वीडियो डाउनलोड करने का फ़ीचर नहीं दिया गया है। लेकिन आपको बिल्कुल भी परेशान होने की जरूरत नहीं है आगे बताया गया facebook video डाउनलोड करने का तरीका फॉलो करके आप वीडियोज व फोटोज डाउनलोड कर सकेंगे।

Facebook video download kaise kare in hindi 2020


1. फेसबुक एक ऐसी सोशल साइट है जिस पर यूजर्स द्वारा बहुत तरह के फोटोज, वीडियोस शेयर किए जाते है। कई बार फेसबुक पर हमें कुछ फोटो या वीडियो इतनी पसंद आ जाती है की हम उसे डाउनलोड करना चाहते है पर फेसबुक में ऐसा कोई ऑप्शन नहीं है की हम उसे डायरेक्ट अपनी फ़ोन Gallery में सेव कर सके, लेकिन आज हम आपको Facebook Se Video Download Karne के दो तरीकों को बताने जा रहे है उसकी मदद से आप फेसबुक वीडियो को आसानी से डाउनलोड कर सकेंगे।

Step 1. सबसे पहले फेसबुक एकाउंट “Log In” करे। अब Facebook Video Download Karne Ke Liye आपको फेसबुक वीडियो का URL पता करना होगा।

Step 2. फेसबुक वीडियो का URL पता करने के लिए फेसबुक वीडियो पर माउस बटन का राइट क्लिक करे।

Step 3. अब आपके सामने कुछ ऑप्शन दिखेंगे जिसमे “Show Video URL” पर क्लिक करे और वीडियो लिंक को कॉपी करें।

Step 4. वीडियो लिंक Copy करने के बाद हमे Facebook Video Download Karne Wali Website Fbdown.Net को ब्राउज़र में ओपन करे।

Step 5. वेबसाइट ओपन होने के बाद "Enter Facebook video url" के बॉक्स में फेसबुक वीडियो लिंक को paste करके Download बटन पर क्लिक करे।

Step 6. डाउनलोड पर क्लिक करने के बाद video quality सेलेक्ट करे उसके बाद वीडियो डाउनलोड होना शुरू हो जाएगी।

इस तरह आप फसबुक वीडियो को आसानी से अपने फ़ोन gallery में save कर सकते है।

Facebook से वीडियो कैसे Download करे।


2. Facebook से विडियो डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको Vidmate नाम की एक एप इनस्टॉल करनी होगी ये एप आपको गूगल प्लेस्टोर में नहीं मिलेगी इसलिए आप इसे गूगल में सर्च करके Vidmate की वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं.

Vidmate एप को डाउनलोड करने के बाद इंस्टाल करले यहाँ आपसे कुछ परमिशन मांगी जाएँगी तो आपको सभी को allow करते जाना है. अब आपके सामने इस एप का होमपेज दिखाई देगा जिसमें youtube और फेसबुक के ऑप्शन में दिखाई देंगे आपको Facebook के आइकॉन पर क्लिक कर देना है.

फेसबुक आइकॉन पर क्लिक करते ही आपको अपने फेसबुक आईडी और पासवर्ड डालना है और लॉग इन कर लेना है. लॉग इन होने के बाद आप Facebook साईट में पहुँच जायेंगे लेकिन आपको यहाँ एक अंतर दिखाई देगा जो आपको वीडियो में डाउनलोड के रूप में होगा. इस एप में जब कोई फेसबुक वीडियो आयेगा उसके ऊपर डाउनलोड का ऑप्शन भी दिखाई देगा जिस पर क्लिक करके आप फेसबुक वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं.

तो इस तरह से आपने जाना फेसबुक से वीडियो कैसे डाउनलोड करें गैलरी में। अब आप भी अपने पसंद के फेसबुक वीडियो को डाउनलोड कर अपने स्टेटस पर लगा सकते है। दोस्तों यदि आपको पोस्ट पसंद आयी हो तो शेयर ज़रुर करे। Facebook Se Video Download Kaise Karte Hain इस पर आपके कोई सुझाव या सवाल है तो कमेंट में बताए। तो दोस्तों फिर मिलते है एक नयी जानकारी के साथ एक नयी पोस्ट में।

Reactions

Post a Comment

0 Comments