Hindi Se English Me Translation Kaise Kare - Makehindiindia

Hindi se English me Translation kaise kare नमस्कार दोस्तों, आज हम बताने जा रहे है Hindi se English me Translation karne ka tarika। यदि आपको अंग्रेजी लिखने में कठिनाई होती है या यदि आपकी अंग्रेजी कमजोर है, तो आप इसे हिंदी में लिखकर अंग्रेजी में अनुवाद कर सकते हैं।

इसलिए आज इस लेख में, हम आपके लिए सबसे अच्छा हिंदी से अंग्रेजी अनुवादक ऐप लाए हैं, जिसके उपयोग से आप आसानी से हिंदी को अंग्रेजी में अनुवाद कर सकते हैं। इसके अलावा, आप बंगाली, तेलुगु, मराठी, तमिल, उर्दू, गुजराती, कन्नड़, मलयालम, ओडिया, पंजाबी जैसी और भाषाओं का अंग्रेजी में अनुवाद कर सकते हैं, तो चलिए शुरू करते हैं।

Hindi Se English Me Translation Kaise Kare


Hindi se English me Translation kaise kare

यदि आप हिंदी से अंग्रेजी में अनुवाद करना चाहते हैं, तो आपके लिए इंटरनेट पर हिंदी से अंग्रेजी में अनुवाद करने के लिए कई वेबसाइट उपलब्ध हैं। लेकिन इन सब में सबसे अच्छा है Google ट्रांसलेशन टूल। यह Google द्वारा बनाया गया अनुवादक उपकरण है। जिसके इस्तेमाल से आप किसी भी भाषा का अपने हिसाब से अनुवाद कर सकते हैं। यह टूल बहुत ही आसानी से सेकंड में किसी भी वाक्य का अनुवाद करता है। इस टूल की सबसे खास बात यह है कि आप इसे ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से इस्तेमाल कर सकते हैं। तो, चलिए अब आपको बताते हैं कि Google Translate टूल्स का उपयोग करके हिंदी का अंग्रेजी में अनुवाद कैसे करें

ऑनलाइन अनुवाद करने के लिए, अपने ब्राउज़र में Google अनुवाद टाइप करके खोजें।

पेज ओपन होने के बाद सबसे ऊपर Translate.google.com के लिंक पर क्लिक करें।

Google अनुवाद की वेबसाइट खुली होने के बाद, 2 बॉक्स दिखाई देंगे, पहले बॉक्स के ऊपर स्थित डिटेक्ट भाषा पर क्लिक करें और हिंदी चुनें। और दूसरे बॉक्स में अंग्रेजी भाषा का चयन करें।

अब पहले बॉक्स में "हिंदी" या दूसरी तरफ बॉक्स में "अंग्रेजी" का चयन करके, हिंदी से अंग्रेजी अनुवादक तैयार हो जाएगा।

अब आप पहले बॉक्स में हिंदी में जो कुछ भी लिखेंगे, वह दूसरे बॉक्स में अपने आप अंग्रेजी में अनुवादित हो जाएगा।

इस तरह से आप google ट्रांसलेटर की मदद से हिंदी से अंग्रेजी में ट्रांसलेट कर सकते हैं।

इंग्लिश से हिंदी ट्रांसलेट karne wala app download kare

मोबाइल में हिंदी से अंग्रेजी अनुवाद करने के लिए गूगल प्ले स्टोर पर कई ऐप उपलब्ध हैं। जिनमें से हमने कुछ बेहतरीन ऐप्स की सूची बनाई है। आप इन ऐप्स को अपने फोन पर डाउनलोड कर सकते हैं और आसानी से इन्हें अंग्रेजी से हिंदी में ट्रांसलेट कर सकते हैं।

आज दुनिया में लाखों भाषाएँ बोली जाती हैं। दुनिया के विभिन्न देशों के लोग अलग-अलग भाषाएँ बोलते हैं।
और केबल 22 आधिकारिक भाषा भारत में ही अलग राज्य में बोली जाती है।
जिसमें हिंदी भारत की राष्ट्रीय भाषा है।
लेकिन प्रमुख भाषाओं में से, अंग्रेजी को वैश्विक भाषा माना जाता है।
इसलिए हम सभी को किसी न किसी उद्देश्य के लिए एक अनुवादक की आवश्यकता होती है।
जिसकी मदद से हम कभी भी अंग्रेजी से हिंदी या हिंदी से अंग्रेजी में अनुवाद कर सकते थे।

इसीलिए in hindi to english Translate online kaise kare, आप सभी को कुछ ऐसे एप्स या वेबसाइट्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे आप आसानी से अंग्रेजी में हिंदी या हिंदी से अंग्रेजी में अनुवाद कर पाएंगे।

तो दोस्तों इस हिंदी में हमारे साथ बने रहिए इंग्लिश ट्रांसलेशन ऑनलाइन kaise kare और इसे पूरी तरह से पढ़िए ताकि आप पूरी जानकारी अच्छे से समझ सकें।
तो चलिए आगे बढ़ते हैं और जानते हैं कुछ ऑनलाइन ट्रांसलेट ऐप्स के बारे में-

Google Translate App की कुछ खास विशेषताएं

Number of language Support:- आप किसी भी वाक्य या शब्द को लगभग 103 भाषाओं में लिखकर अनुवाद कर सकते हैं।

Tap To Translate:- इस ऐप में टैप टू ट्रांसलेट का विकल्प दिया गया है, जिससे आप किसी भी ऐप में दिए गए टेक्स्ट को आसानी से कॉपी कर सकते हैं और वहां किसी भी दूसरी भाषा में ट्रांसलेट कर सकते हैं।

Translate in offline:-आप इस Google अनुवाद में भी इंटरनेट के बिना 59 भाषाओं में अनुवाद कर सकते हैं। आपको बस उस विशिष्ट भाषा को डाउनलोड करना है।

कैमरा का उपयोग करके अनुवाद करें: - इस ऐप में आपको इंस्टेंट कैमरा का अनुवाद करने का अवसर भी दिया जाता है। जिसमें आप किसी भी शब्द या वाक्य को कैमरे के साथ दुनिया की 38 भाषाओं में अनुवाद कर सकेंगे।

Save Translation: - Google Translate में, आप भविष्य में किसी भी अनुवादित वाक्य और शब्द को सहेज सकते हैं।

Google Translate - यह मोबाइल में अंग्रेजी से हिंदी में अनुवाद करने के लिए सबसे अच्छा और सबसे अच्छा ऐप माना जाता है। यह ऐप Google द्वारा बनाया गया है। इस ऐप में 100 से अधिक भाषाओं का अनुवाद करने की सुविधा है। आप इस ऐप को ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से इस्तेमाल कर सकते हैं। इस ऐप में टेक्स्ट से लेकर स्पीच ट्रांसलेशन और इंस्टेंट कैमरा ट्रांसलेशन जैसे फीचर्स हैं ताकि ट्रांसलेशन को और भी आसान बनाया जा सके। जिसकी मदद से आप किसी भी वाक्य को अपनी मनचाही भाषा में तुरंत पढ़कर या मोबाइल कैमरे से स्कैन करके अनुवाद कर सकते हैं।

Google Translate ऐप को Google play store से 500 मिलियन लोगों ने डाउनलोड किया है। इससे आप अनुमान लगा सकते हैं कि यह ऐप कितना लोकप्रिय और सर्वश्रेष्ठ है।

Microsoft Translator - यह ऐप अंग्रेजी से हिंदी में अनुवाद करने के लिए भी बहुत अच्छा है। Microsoft अनुवादक 60+ भाषाओं का समर्थन करता है और एक बहुत अच्छा और मुफ्त अनुवाद ऐप है। आप इस ऐप का उपयोग ऑनलाइन या ऑफलाइन भी कर सकते हैं। Google अनुवाद की तरह, इस ऐप में अनुवाद को आसान बनाने के लिए कई सुविधाएँ उपलब्ध हैं जैसे कि पाठ से भाषण, ध्वनि वार्तालाप, फ़ोटो और स्क्रीनशॉट स्कैनर

10 मिलियन लोगों ने Google Play Store से Microsoft अनुवादक डाउनलोड किया है। और इस ऐप को प्ले स्टोर पर 4.6 की रेटिंग भी मिली है।

Translate All

हमारी सूची में तीसरा ऐप आपके लिए है, ट्रांसलेट ऑल।
इस ऐप में बहुत सारे फीचर्स दिए गए हैं ताकि यूजर को अच्छा आउटपुट मिल सके। आइए जानते हैं इस ऐप की कुछ प्रमुख विशेषताएं।

Translate All ऐप की खास बातें

आवाज, पाठ और कैमरे द्वारा अनुवाद: - इस ऐप में भी आपको अनुवाद करने के लिए एक अच्छा इंटरफ़ेस मिलेगा। जिसमें आप वॉइस, टेक्स्ट और कैमरा के माध्यम से अनुवाद कर सकते हैं।

100 से अधिक भाषाओं के बीच अनुवाद करें: - सभी एप्लिकेशन 100 से अधिक भाषाओं का समर्थन करते हैं।

Reactions

Post a Comment

0 Comments